गुजराति जैकेट्स है गर्ल्स की पहली पसंद

0
602


नवरात्रि शुरू होने में अब सिर्फ कुछ ही दिन बाकी हैं। ऐसे में नवरात्रि के दौरान गरबा और डांडिया की तैयारियां  से शुरू कर दी होंगी। लेकिन नवरात्रि का सेलिब्रेशन अब सिर्फ 2-3 दिन की रौनक तक ही सीमित नहीं रहता बल्कि पूरे नौ दिन तक स्टाइलिश कपड़े पहनने और फैशन स्टेटमेंट जैसी बातें भी शामिल हो चुकी हैं। नवरात्रि के खास मौके पर बाजार में इन दिनों गुजराती लुक के जैकेट्स की भरमार है। कढ़ाई और शीशे की कारीगरी वाली जैकेट की मांग बढ़ गई है। खास बात यह है कि इन जैकेट्स को आप किसी भी तरह की कुर्ती पर आसानी से कैरी कर सकती हैं।
बोल्ड और फंकी डिजाइन की मांग
नवरात्रि के मौके पर इन दिनों कई तरह की जैकेट्स आई हुई हैं, जिन्हें कुर्ती पर आसानी से कैरी किया जा सकता है। जहां तक कलर्स का सवाल है, तो ज्यादातर ब्राइट कलर्स ही छाए हुए हैं। इनमें वॉटर मेलन, येलो, ग्रीन, डार्क पिंक और ब्लू बेहद खास रंग हैं। लड़कियों की पसंद के अनुसार ही इस नवरात्रि अलग रंग और अलग स्टाइल की जैकेट्स मौजूद हैं। कुछ जैकेट्स ऐसे भी हैं जिनके टेकस्चर पर खास ध्यान दिया गया है। इसके अलावा कैजुअल गुजारती स्टाइल वॉश्ड डेनिम की जैकेट की भी खास मांग है। प्रिंट और कढ़ाई वाले ये जैकेट्स पूरी स्लीव्स और हाफ स्लीव्स में मौजूद हैं। इस नवरात्रि फंकी और बोल्ड डिजाइन की जैकेट्स भी मिल रही हैं।

शीशे वाली ट्रडिशनल जैकेट
नवरात्रि पर आउटिंग से लेकर पूजा के समय पर ट्रडिशनल और वेस्टर्न लुक को एक साथ कैरी किया जा सकता है। नवरात्रि के लिए इन दिनों राजस्थानी शीशे वाले जैकेट भी मार्केट में छाए हुए हैं। इसके अलावा जयपुरी प्रिंट के लहंगा-चोली पर भी इन जैकेट्स को कैरी किया जा सकता है।

चनिया चोली विद वेस्टर्न जैकेट
चनिया चोली ड्रेस अब काफी पुराना हो चला है लेकिन इसमें अटैच वेस्टर्न जैकेट का लुक इन दिनों नया है। इन वेस्टर्न जैकेट्स में डेनिम की डिफरेंट वरायटी मौजूद है। मल्टी कलर की गुजरती चनिया चोली के साथ इन जैकेट्स को अटैच किया जा रहा है। इससे ड्रेस को ट्रेडिशनल और वेस्टर्न दोनों का लुक मिल सके। मिरर वर्क के साथ रंग बिरंगे थ्रेड का इस्तेमाल भी इन जैकेट्स पर किया जा रहा है।

कुर्ती में अटैच जैकेट्स
कुर्ती का लुक और भी स्टाइलिश लग सके इसके लिए कई तरह की गुजरती जैकेट्स को अलग-अलग पैटर्न की कुर्ती के साथ अटैच किया जा रहा है। साथ में जैकेट के कॉम्बिनेशन में टसल वर्क का काम खास है। चंदेरी या सूती कपड़े की कुर्ती पर इस तरह के जैकेट्स का कलेक्शन छाया हुआ है।

कच्छ वर्क वाली जैकेट
इन दिनों टाई एंड डाइ फैशन ट्रेंड में है। नवरात्र के समय कोटी जैकेट्स की डिमांड भी बढ़ जाती है। इन पर कच्छ वर्क की डिजाइन का लुक दिया जा रहा है। साथ ही इन पर गरबा और डांडिया की डिजाइन करी जा रही है। इन जैकेट्स में ज्यादातर मल्टी कलर की भरमार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here