ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने बाल यौन शोषण के पीड़ितों से मांगी माफी

0
567

सिडनी:  ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने देश की ओर से बाल यौन शोषण के शिकार उन हजारों पीड़ितों से माफी मांगी। स्कॉट ने संसद में कहा, ‘आज, हम उन बच्चों से माफी मांगते हैं, जो इस दुख और पीड़ा से गुजरे हैं और जिसका उन पर गहरा प्रभाव पड़ा है। एक देश के तौर पर हम अपने बच्चों को इस भयावह अपराध से बचाने में असफल रहे।’

देश के राष्ट्रीय संस्थानों में बच्चों के साथ यौन शोषण के मामलों की जांच के बाद रॉयल कमिशन ने पिछले साल दिसंबर में अपनी अंतिम रिपोर्ट पेश की थी, जिसमें इन पीड़ितों को राहत राशि दिए जाने का भी जिक्र था। कमिशन ने इस घटना को राष्ट्रीय त्रासदी करार दिया था। ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने कहा कि यह ऐसा अपराध है जो ऑस्ट्रेलिया + के बच्चों के साथ ऑस्ट्रेलियाई लोगों ने ही किया।

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने कहा कि बच्चों के साथ जो भयानक घटना हुई, उसे फिर से कभी भी ठीक नहीं किया जा सकता। रॉयल कमिशन की नियुक्ति के बाद भी कई परिवार हैं जो अब तक खुलकर अपनी पीड़ा नहीं बता सके। हम आज इस हॉल में इस देश के बच्चों के लिए सिर्फ जन-प्रतिनिधि बनकर नहीं आए हैं। हम यहां बतौर पिता, मां, अभिभावक के तौर पर अपने बच्चों से माफी मांगने आए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here