इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक पलवल शाखा का किया शुभारंभ|

0
367

पलवल 02 सितंबर। हरियाणा गौ सेवा आयोग के चेयरमैन भानीराम मंगला ने शनिवार को मीनार गेट के नजदीक मुख्य डाकघर के परिसर में इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक पलवल शाखा का शुभारंभ  किया।

श्री भानीराम मंगला ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने गरीबों को प्रभावित करने वाली योजनाएं लागू की हैं जिनमें से जन-धन योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना और अब इंडिया पोस्ट पेमेंटस बैंक-अपना बैंक अपने द्वार की शुरूआत आज से की है। उन्होंने कहा कि इंडिया पोस्ट पेमेंटस बैंक भारतीय डाक विभाग के पूर्ण स्वामित्व वाली बैंक है जिसका मकसद वित्तीय समावेश के साथ डिजीटल बैंकिंग की सेवाओं को डाकघरों के माध्यम से जन-जन तक पहुंचाना है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने  गरीबों को प्रभावित करने वाली योजनाएं लागू की हैं जिनमें से जन-धन योजना, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना और अब इंडिया पोस्ट पेमेंटस बैंक-अपना बैंक अपने द्वार की शुरूआत आज से की है। उन्होंने कहा कि इंडिया पोस्ट पेमेंटस बैंक भारतीय डाक विभाग के पूर्ण स्वामित्व वाली बैंक है जिसका उद्देश्य वित्तीय समावेश के साथ डिजीटल बैंकिंग की सेवाओं को डाकघरों के माध्यम से जन-जन तक पहुंचाना है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री हरियाणा के राजनीतिक दीपक मंगला ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को इस इंडिया पोस्ट पेमेंटस बैंक की शुरूआत करने के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इससे बजुर्गों की पैंशन उनके खातों में जमा हो रही है। क्योकिं कई गांवों में अभी बैंक कार्यप्रणाली नहीं है। ऐसी परिस्थितियों में इंडिया पोस्ट पेमेंटस बैंक के माध्यम से डाकिया उनके घर तक पहुंचेगा और बजुर्गों को इससे बहुत अधिक मदद मिलेगी।

इस मौके पर एस.डी.एम. पलवल जितेंद्र कुमार, डाक आधीक्षक दिल्ली डिविजन सी.बी.सिंह, उप-अधीक्षक शैलेंद्र सिंह, पोस्टमास्टर मनोज, शाखा प्रबंधक शेखर भाटिया, पलवल  मार्केट कमेटी के चेयरमैन रणवीर सिंह मनोज सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे। कार्यक्रम में मंच का संचालन ओपी सिंह ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here