आईसीआईसीआई ने कहा, चंदा कोचर को मिली क्लीन चिट वापस

0
543

नई दिल्ली। आईसीआईसीआई बैंक के मुताबिक भारत की दिग्गज लॉ फर्म्स में से एक ने हाल ही में 2016 की अपनी उस रिपोर्ट को वापस ले लिया है, जिसमें बैंक की पूर्व एमडी और सीईओ चंदा कोचर को क्लीन चिट दी गई थी।

स्टॉक एक्सचेंज को दी गई जानकारी में बैंक ने बताया है, ‘2016 में मीडिया रिपोर्ट में एक कॉरपोरेट समूह को लोन देने के दौरान चंदा कोचर के खिलाफ कथित रूप से भाई भतीजावाद और हितों के टकराव का आरोप लगा था।’

बैंक ने कहा, ‘जब यह खबर एक बार फिर से मार्च 2018 में सामने आई तो कंपनी के निदेशक मंडल ने इस लॉ फर्म की जांच रिपोर्ट के आधार पर बयान जारी करते हुए चंदा कोचर पर भरोसा जताया था।’ बैंक के मुताबिक, ‘लॉ फर्म ने दिसंबर 2016 में अपनी रिपोर्ट में कहा था कि उसे कोचर के खिलाफ भाई भतीजावाद और हितों के टकराव का कोई सबूत नहीं मिला है।’

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बैंक ने हालांकि उस फर्म का नाम नहीं बताया है। खबरों के मुताबिक आईसीआईसीआई बोर्ड ने वीडियोकॉन मामले की जांच के लिए सिरील अमरचंद मंगलदास को हायर किया था।

बैंक के मुताबिक, ‘हालांकि बाद में लगे अन्य आरोपों के बाद बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर न 30 मई 2018 को नए सिरे से जांच कराए जाने की घोषणा की।’ इसके साथ ही पूर्व में दी गई रिपोर्ट बेकार साबित हो गई। वीडियोकॉन विवाद में चंदा कोचर ने 4 अक्टूबर को बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ के पद से इस्तीफा दे दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here