अमेरिका में राजनीतिक हिंसा की कोई जगह नहीं है:डॉनल्ड ट्रंप

0
564

 

न्यूयॉर्क: अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और पूर्व विदेश मंत्री हिलरी क्लिंटन समेत कई अन्य जगहों पर पार्सल बम भेजे जाने पर कल कहा कि अमेरिका में राजनीतिक हिंसा की कोई जगह नहीं है। वाइट हाउस में आयोजित एक कार्यक्रम में ट्रंप ने कहा, ‘मैं सिर्फ आपको बताना चाहता हूं कि इस वक्त हमें एक होना चाहिए, हमें एक साथ होना चाहिए और इस बात का संदेश देना चाहिए कि अमेरिका में इस तरह की राजनीतिक हिंसा के कारनामों को कोई जगह नहीं दी जाएगी।’ अमेरिकी राष्ट्रपति ने आगे कहा कि हमारी सरकार इस मामले को गंभीरता से देख रही है और इन घृणित कार्यों के लिए दोषी लोगों को कतई बख्शा नहीं जाएगा।

ट्रंप ने कहा कि अमेरिकी लोगों की सुरक्षा उनकी सर्वोच्च और प्रमुख प्राथमिकता है। यूएस फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप ने इस पूरी घटना की निंदा करते हुए इसे कायराना बताया। न्यू यॉर्क पुलिस डिपार्टमेंट के कमिश्नर जेम्स पी ओनील ने पार्सल के बारे में कहा कि अधिकारियों ने उस डिवाइस की पहचान की है जो एक लाइव विस्फोटक उपकरण जैसा लगता है।

एनवाईपीडी ने डिवाइस को सुरक्षित करते हुए इसे जांच के लिए भेज दिया। बता दें कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन और हिलरी क्लिंटन के घर से एक विस्फोटक डिवाइस मिलने की खबर मिली थी। क्लिंटन का घर न्यू यॉर्क के उपनगरीय इलाके में है।

एक अमेरिकी अधिकारी ने यह जानकारी दी। इसके अलावा वाइट हाउस और टाइम वॉर्नर सेंटर के नाम एक संदिग्ध पैकेज भी मिला, जिसकी जांच की जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक ऐसी ही संदिग्ध डिवाइस पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के घर भी भेजी गई। न्यूज एजेंसी एएफपी की मानें तो न्यू यॉर्क स्थित सीएनएन के दफ्तर (टाइम वॉर्नर सेंटर) को भी खाली कराया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here